Home » मुख्य समाचार » हुए तुम दोस्त जिसके, दुश्मन आसमा क्यों हो : कायस्थ पाठशाला में स्लेक्ट कमेटी का प्रस्ताव हुआ पास तो महामंत्री ने 100 रुपए सदस्यता पास होने का जारी कर दी प्रेस विज्ञप्ति, डा सुशील सिन्हा के समक्ष महामंत्री को बर्खास्त करने की चुनौती

हुए तुम दोस्त जिसके, दुश्मन आसमा क्यों हो : कायस्थ पाठशाला में स्लेक्ट कमेटी का प्रस्ताव हुआ पास तो महामंत्री ने 100 रुपए सदस्यता पास होने का जारी कर दी प्रेस विज्ञप्ति, डा सुशील सिन्हा के समक्ष महामंत्री को बर्खास्त करने की चुनौती

आशु भटनागर ।  हुए तुम दोस्त जिनके दुश्मन उसका आसमा क्यों हो ? यह कहावत कायस्थ  पाठशाला के अध्यक्ष डॉ सुशील सिन्हा और उनके महामंत्री वीर कृष्ण श्रीवास्तव के ऊपर बिल्कुल सही बैठ रही है रविवार को कायस्थ पाठशाला की गवर्निंग काउंसिल की साधारण बैठक में हुए हंगामें और उसके बाद महामंत्री द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति को मीडिया में भेजे जाने के बाद पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ हड़कंप मच गया है। प्रेस विज्ञप्ति के सामने आने के बाद जहां एक और विपक्ष ने डॉक्टर सुशील सिन्हा पर₹100 की सदस्यता पास होने के बयान पर हंगामा काट दिया है। वहीं सूत्रों की माने तो डॉक्टर सुशील सिन्हा कैंप को अब यह समझ नहीं आ रहा है कि महामंत्री ने बिना जानकारी के ऐसी प्रेस विज्ञप्ति क्यों और कैसे रिलीज कर दी ।

कायस्थ पाठशाला पर विशेष नजर रख रहे हमारे कार्यकारी संपादक अतुल श्रीवास्तव के अनुसार कल के जारी वीडियो और अखबार में दिए गए विज्ञापन के अनुसार रविवार को गवर्निंग काउंसिल की एक्स्ट्राऑर्डिनरी मीटिंग बुलाई गई थी जिसमें ₹100 की सदस्यता और डायग्नोस्टिक सेंटर के लिए नियमावली में संशोधन और सेलेक्ट कमेटी के गठन के प्रस्ताव की बात थी ।

इस मीटिंग में डॉक्टर सुशील सिन्हा कैंप ने प्रयागराज से लखनऊ जौनपुर तक के लोगों को बुला लिया हालत यह हुई कि जब तक डॉक्टर सुशील सिन्हा के विरोधी टीपी सिंह, चौधरी जितेंद्र सिंह अपने समर्थको के साथ पहुंचे तो वह वहां हॉल खचाखच भर चुका था । उनके बैठने के लिए सीट तक उपलब्ध नहीं थी ।

डॉ सुशील के इस खेल से जहां एक और विरोधी खेमा असमंजस में था वही अपनी ताकत दिखाने के चक्कर में डॉक्टर सुशील सिन्हा का कैंप जरूरत से ज्यादा उत्साहित हो गया । बताया जाता है कि रविवार को अध्यक्ष के सामने सेलेक्ट कमेटी को बनाए जाने का प्रस्ताव पढ़ा गया और उसको पारित करके अध्यक्ष वहां से निकल गए इसके बाद चौधरी जितेंद्र नाथ सिंह और टीपी सिंह मंच पर जाकर अपनी बात कहने लगे । शोर और हंगामा के बीच किसी को नहीं पता लगा कि क्या हुआ । हंगामा के बाद लोग अपने-अपने घर लौट गए

महामंत्री की प्रेस विज्ञप्ति ने बिगाड़ा खेल, हुआ हंगामा

कायस्थ खबर को मिली जानकारी के अनुसार हंगामा और शोरगुल के बाद घर लौटे पक्ष और विपक्ष के लोगों के पैरों तले जब जमीन निकल गई। जब मीडिया को जारी महामंत्री द्वारा मीडिया को जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह बताया गया कि₹100 की सदस्यता का रूल पास कर दिया गया। महामंत्री के हस्ताक्षर से जारी इस प्रेस विज्ञप्ति में विशेष बात यह थी कि शातिर तरीके से इसमें कायस्थ समाज की जगह समाज लिखा गया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर विपक्ष ने हंगामा काट दिया लोगों ने आरोप लगाया कि जब सेलेक्ट कमेटी नहीं बनी इसका गठन नहीं हुआ तो यह रूल कैसे पास हो गया । जब गवर्निंग काउंसिल की असाधारण बैठक में दो मुद्दों पर चर्चा होनी थी तो ₹100 की सदस्यता को कैसे महामंत्री की प्रेस विज्ञप्ति में पास बता दिया गया ।

विरोध कर रहे कौशलेंद्र नाथ सिंह के अनुसार नियम यह है कि के पी ट्रस्ट में नियम को बदलने के लिए सबसे पहले रूल रिवाइज कमेटी का गठन होता है। कमेटी मे सारे पूर्व अध्यक्ष, रिटायर जज ही कमेटी के पदाधिकारी होते हैं। उनके निर्णय के बाद उसे नियम को कार्यकारिणी के बैठक में रखा जाता है। कार्यकारिणी की बैठक में पास होने के बाद ही जनरल बॉडी की मीटिंग में रखा जाता है उसके बाद आम मत से पास होता है। लेकिन अभी तो रूल रिवाइज कमेटी का गठन ही नहीं हुआ है इसीलिए यह मुद्दा पास हो ही नहीं सकता है ।

लेकिन जानकार बता रहे हैं कि महामंत्री की हरकत से डॉक्टर सुशील सिन्हा खुद अचंभित है। महामंत्री वीर कृष्ण श्रीवास्तव द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के बाद हुए हंगामा  और कन्फ्यूजन के बाद उनको यह समझ नहीं आ रहा की महामंत्री ने कितना बड़ा ब्लेंडर कर दिया है । दरअसल कल हंगामा के बीच सेलेक्ट कमेटी के गठन का प्रस्ताव पढ़ा गया और यह पास किया गया कि सेलेक्ट कमेटी बनाई जाएगी। पर अभी तक इसके सदस्यों की भी घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में महामंत्री द्वारा बिना जानकारी के इतना बड़ा कांड कर देने के बाद कायस्थ पाठशाला में जहां विपक्ष हंगामा कर रहा है। वहीं डॉक्टर सुशील सिन्हा कैंप के अंदर भी डॉक्टर सुशील सिन्हा पर भी महामंत्री को हटाने का दबाव बढ़ता जा रहा है। लोगों का कहना है कि संघ की पृष्ठभूमि से आए महामंत्री को कायस्थ पाठशाला के नियमों और कार्यकलापों की बिल्कुल जानकारी नहीं है वह आरएसएस के हिडन एजेंडे पर काम कर रहे हैं ।

महामंत्री संघ के एजेंडे पर चल रहे हैं और आर एस एस के द्वारा कायस्थ पाठशाला को टेक ओवर कराने में संलिप्त हैं ये उनका हिडेन एजेंडा है।

अलोक नारायण

वही सत्ता पक्ष अभी तक यह तय नहीं कर पा रहा है कि वह महामंत्री की इस प्रेस विज्ञप्ति का खंडन जारी करें या फिर विवाद को ऐसे ही चलने दे । क्योंकि अगर खंडन जारी करता है तो उसके साथ ही महामंत्री को हटाए जाने की सूचना भी देनी पड़ेगी और अगर इस मौके पर महामंत्री को हटाया जाता है तो कायस्थ पाठशाला में डॉक्टर सुशील सिन्हा कैंप की बड़ी हार भी देखी जाएगी ।

बहराल अब प्रश्न ये है कि, क्या डॉ सुशील सिन्हा अब रविवार को हुए गवर्नमेंट काउंसिल की असाधारण बैठक की सही प्रेस विज्ञप्ति रिलीज करेंगे ? क्या महामंत्री को कायस्थ  पाठशाला के पद से डा सुशील हटाएंगे ? क्या महामंत्री द्वारा जारी गलत प्रेस विज्ञप्ति को पुनः खंडन के साथ जारी किया जाएगा या फिर डॉक्टर सुशील सिन्हा स्वयं अपना इस्तीफा देंगे यह सोमवार की शाम तक देखेंगे आप और हम कायस्थ ।

आप की राय

आप की राय

About कायस्थखबर संवाद

कायस्थखबर पिछले 8 सालो से भगवान चित्रगुप्त की महिमा एवम प्रचार, सामाजिक राजनैतिक कायस्थ नेताओं, प्रतिभाओं को प्लेटफार्म देने के लिए प्रतिबद्ध है I कायस्थ खबर के संचालन के लिए आप अपना सूक्ष्म सहयोग हमे निम्न तरीको से दें सकते है . PayTM at 9654531723 Google Pay : 9654531723, UPI : kayasthakhabar@dbs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*