Home » मुख्य समाचार » क्या कल तक सडको पर भीख मांगने वाली आज की शोबिज सिंगर रानू (रे ) मंडल कायस्थ है ?

क्या कल तक सडको पर भीख मांगने वाली आज की शोबिज सिंगर रानू (रे ) मंडल कायस्थ है ?

कायस्थ खबर डेस्क I टीवी से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह आज कल रानू मंडल एक ऐसा सितारा हैं, जो रातों-रात अपनी आवाज की बदौलत स्टार बन गईं। स्टेशन पर गाने से लेकर किसी फिल्म के लिए गाने तक का सफर इतना आसान नहीं होता, लेकिन सोशल मीडिया की बदोलत प्रसिदी पाई रानू अपनी जादुई आवाज की वजह से हर तरफ चर्चा में हैं।

क्या रानू मंडल शादी से पहले कायस्थ थी ?

जी हाँ ये सवाल हमसे कई लोगो ने पूछा  की आखिर रानू मंडल हैं कौन ? इनका बैकग्राउंड क्या है I तो आपको हम बताते हैं , सोशल मीडिया पर आयी जानकारी के अनुसार  दूसरी शादी से पहले रानू मंडल , रानू रे थी थी जो की पश्चिम बंगाल में कायस्थ जाती में आता है I विकिपीडिया पर आयी जानकारी के अनुसार रानू का जन्म 5 नवंबर 1960 को हुआ। उनका जन्म पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में कृष्णानगर के पास कार्तिकपारा गांव में हुआ था। उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ और पिता आदित्य कुमार फेरीवाला का काम करते थे। हालांकि, काफी छोटी थीं रानू जब उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया। रानू बच्ची ही थीं तभी उनकी शादी हो गई। रिपोर्ट्स की मानें तो केवल 13 साल की थीं रानू जब उनकी  हुई और वह भी उन्हें छोड़कर चले गए। सोशल मीडिया पर उनका विडियो सालने वाले सॉफ्टवेयर इंजिनियर अतींद्र चक्रवर्ती के अनुसार कि रानू मंडल की दो शादियां हुई थीं। पहला पति वेस्ट बंगाल का ही था, जो रानू का ख्याल नहीं करता था। रानू 20 साल की उम्र से ही गाना गाया करती थीं। उनकी आवाज काफी मधुर थी। मगर, यही आवाज रानू के लिए मुसीबत बन गई। पति को रानू का क्लबों में गाना पसंद नहीं था। उनके पति ने रानू पर तवज्जो देना बंद कर दिया। कुछ दिन बाद पति ने रानू को छोड़ दिया। इस पति से रानू को एक बेटा और एक बेटी है। पति के छोड़ने के बाद वह सन 2000 में मुंबई चली आईं, जहां वह इधर-उधर भटकने के बाद फिरोज खान के घर में नौकरी करने लगीं। वहीं पर बंगाल के रहने वाले बबलू मंडल से शादी कर ली और रानू रे से रानू मंडल हो गईं। यही वो कड़ी है जहा से पता चलता है कि दूसरी शादी के पहले रानू कायस्थ ही थी और उनकी बेटी और बेटा भी  I लेकिन कायस्थों के एकल परिवार वाले चलन के कारण माँ बाप की उपेक्षा का चलन हमारे समाज में है ये उसका एक क्लासिक उदाहरण है I पति ने छोड़ा तो सदमे आयी माँ को बेटे बेटी ने भी छोड़ दिया , समाज ने भी छोड़ दिया I आज उसकी सम्फलता पर उसकी बेटी भी वापस आ गयी है, थोड़े दिनों बाद समाज भी उसको अपने कार्यक्रमों में बुलाकर खुश होगा लेकिन सवाल अब भी वहीं हैं की कायस्थ समाज विपदा के वक्त अपने ही परिवार को क्यूँ छोड़ देता है I न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर से हैं पीड़ित वहीं समाचार पात्र NBT के अनुसार  रानू को एक न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर और वह पैनिक अटैक से पीड़ित हैं। हालांकि, उनका गाना सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद रानू देखते ही देखते स्टार बन गई। उसके घर में लोगों की कतार लग गई। एक स्थानीय सलून ने रानू का मेकओवर करके उसकी सूरत ही बदल दी।

आप की राय

आप की राय

About कायस्थ खबर

कायस्थ खबर(https://kayasthkhabar.com) एक प्रयास है कायस्थ समाज की सभी छोटी से छोटी उपलब्धियो , परेशानिओ को एक मंच देने का ताकि सभी लोग इनसे परिचित हो सके I इसमें आप सभी हमारे साथ जुड़ सकते है , अपनी रचनाये , खबरे , कहानियां , इतिहास से जुडी बातें हमे हमारे मेल ID kayasthakhabar@gmail.com पर भेज सकते है या फिर हमे 7011230466 पर काल कर सकते है अगर आपको लगता है की कायस्थ खबर समाज हित में कार्य कर रहा है तो  इसे चलाने व् कारपोरेट दबाब और राजनीती से मुक्त रखने हेतु अपना छोटा सा सहयोग 9654531723 पर PAYTM करें I आशु भटनागर प्रबंध सम्पादक कायस्थ खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*