Home » मुख्य समाचार » अपील : एक दुखियारी माँ अपनी बेटी की शादी के लिए किडनी बेचने को तैयार, आप उसकी मदद कीजिये

अपील : एक दुखियारी माँ अपनी बेटी की शादी के लिए किडनी बेचने को तैयार, आप उसकी मदद कीजिये

कायस्थ खबर डेस्क I एक गरीब कायस्थ माँ अपनी बेटी की शादी के इंतजाम ठीक से कर पाए इसके लिए किडनी बेचने को तैयार है I अमर उजाला में आई खबर के मुताबिक़ वह छह महीने से अफसरों का चक्कर काट रही हैं। बता रही हैं कि बेटी की शादी 23 नवंबर को है। कुछ मदद नहीं मिली तो शादी नहीं कर पाएंगी। इसके बावजूद किसी का दिल नहीं पसीजा। अब थक-हारकर वीना किडनी बेचने को तैयार हैं।
किडनी बेचने से कितनी रकम मिलेगी, यह बिछिया की वीना श्रीवास्तव को नहीं पता, पर वह किडनी बेचने को तैयार हैं। उन्हें भरोसा है किडनी बेचने से उतनी रकम मिल जाएगी, जिससे बेटी की शादी कर सकें। हर मां की तरह ही अपनी बेटी को शान से विदा करें।
दो बच्चों के पिता और बिछिया निवासी सच्चिदानंद श्रीवास्तव की पत्नी का निधन हुआ तो उन्होंने बिहार के मुजफ्फरपुर की वीना श्रीवास्तव से 1995 में शादी कर ली। एक साल तक सब कुछ ठीक चला। 1997 में बेटी पैदा हुई तो सच्चिदानंद ने विवाद खड़ा कर दिया। पति ने कहा पहली पत्नी से दो बेटे हैं। अब बेटी को जायदाद का हिस्सा नहीं देंगे। विवाद बढ़ा और मार्च 2002 में वीना का पति से तलाक हो गया। अब सच्चिदानंद नागालैंड के दीमापुर में अपने बच्चों के पास रहते हैं। वीना बिछिया में ही किराये के मकान में रहती हैं। वीना की बेटी अब 21 साल की हो गई है। मुजफ्फर नगर बिहार के रवि रंजन श्रीवास्तव से उसकी शादी तय है। 22 नवंबर को हल्दी की रस्म और 23 नवंबर को शादी है। अब वीना परेशान हैं कि बिना पैसे के शादी करें तो कैसें? इसी उधेड़बुन के साथ वीना बृहस्पतिवार को अमर उजाला के सिटी ऑफिस पहुंचीं। वह बोलीं, जिस लड़के से शादी तय हुई है, उसका परिवार बहुत अच्छा है। वे झारखंड के बैजनाथ धाम देवघर में शादी करने को तैयार हैं। इस पर बहुत खर्च नहीं आएगा, फिर भी बेटी को अच्छे से विदा कर सकूं, इसके लिए कुछ पैसे की जरूरत होगी। शादी अनुदान के लिए ऑनलाइन फार्म भरा है लेकिन अनुदान 23 नवंबर से पहले मिल पाएगा, इस पर जिला समाज कल्याण अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। पंजीकरण न होने से श्रम विभाग की शादी योजना का लाभ हमें नहीं मिल सकता है। शाहपुर और महिला थानाध्यक्ष को पत्र देकर अनुरोध किया था कि तलाक देने वाले पति सच्चिदानंद से कुछ आर्थिक सहायता दिला दें लेकिन वह भी नहीं हो सका। सच्चिदानंद ने एक भी रुपये देने से मना किया है।

कायस्थ खबर इस गरीब माँ के लिए आप सभी से अपील करता है की आप उनके अकाउंट में अपनी सहायता भेज सकते है I १ से २ दिन में इसी खबर के नीचे उनका अकाउंट डिटेल्स उपलब्ध होगा 

आप की राय

आप की राय

About कायस्थ खबर

कायस्थ खबर(https://kayasthkhabar.com) एक प्रयास है कायस्थ समाज की सभी छोटी से छोटी उपलब्धियो , परेशानिओ को एक मंच देने का ताकि सभी लोग इनसे परिचित हो सके I इसमें आप सभी हमारे साथ जुड़ सकते है , अपनी रचनाये , खबरे , कहानियां , इतिहास से जुडी बातें हमे हमारे मेल ID kayasthakhabar@gmail.com पर भेज सकते है या फिर हमे 7011230466 पर काल कर सकते है अगर आपको लगता है की कायस्थ खबर समाज हित में कार्य कर रहा है तो  इसे चलाने व् कारपोरेट दबाब और राजनीती से मुक्त रखने हेतु अपना छोटा सा सहयोग 9654531723 पर PAYTM करें I आशु भटनागर प्रबंध सम्पादक कायस्थ खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*